Petrol Pump पर ऐसे होती है महाठगी- बस ‘0’ देखने से नहीं चलेगा काम, यहां होता है पूरा खेल…

Petrol Pump Fraud : पेट्रोल पंप (Petrol Pump) पर हर रोज हजारों लोगों के साथ धोखाधड़ी का मामला सामने आता रहता है और लोग बड़ी मुश्किल के साथ लगातार बढ़ रहे पेट्रोल की कीमत से लड़ रहे हैं. इतना ही नहीं फ्यूल फिलिंग स्टेशन पर ग्राहकों के साथ ठगी का एक अलग ही तरीका अपनाया जाता है अब लोग खर्च करके फ्यूल तो फीलिंग करवाते हैं.

लेकिन उन्हें पेट्रोल पंप (Petrol Pump) पर हो रही थी कि अहसास तक नहीं हो पता है तो आज हम आपको बताने वाले हैं कि आप पेट्रोल पंप पर फ्यूल फिलिंग करते समय कैसे चेक कर सकते हैं कि आपके साथ कहीं ठगी तो नहीं हो रही है? आइए जानते हैं.

ऐसे ठगे जाते हैं पैसे

कम फ्यूल डालना :- दरअसल, जब कभी भी कोई ग्राहक पेट्रोल पंप (Petrol Pump) पर फ्यूल फिलिंग करवाने के लिए जाता है तो वहां पर मौजूद कर्मचारी अब बहुत ही आसानी से सामान्य तरीके को फॉलो करते हुए मीटर को रिसेट नहीं करता है और फ्यूल को डाल देता है. ऐसे में लोगों का ध्यान उसे पर नहीं जाता है और उनके साथ ठगी हो जाती है.

चिप के साथ छेड़छाड़ :- इसके अलावा कई बार कम तेल भरने के पीछे पेट्रोल पंप के मालिक और कर्मचारियों का हाथ होता है जो पेट्रोल पंप (Petrol Pump) पर मौजूद मशीन में इलेक्ट्रॉनिक चिप लगा देते हैं और मीटर अपने आप सुनते दिखने लगता है. जिसकी वजह से लोगों को लगता है कि मीटर शून्य दिख रहा है और पेट्रोल पूरा भरा जाएगा लेकिन उनके साथ बड़ा धोखा हो जाता है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

क्वालिटी खराब :- यदि आप हर रोज अपनी गाड़ी में फ्यूल फीलिंग करते हैं तो आप फ्यूल की क्वालिटी को जरुर चेक करें वरना आपके साथ ही नहीं बल्कि आपके इंजन में भी बहुत बड़ी खराबी आ सकती है. जिसकी वजह से आपको भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है और जब आप फ्यूल की क्वालिटी चेक करने की सोच तो पेट्रोल पंप पर मौजूद फिल्टर पेपर का भी इस्तेमाल कर सकते हैं.