MG Comet : नए अवतार में आई देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार, जानें- कितनी है कीमत…

MG Comet : ब्रिटिश कार कंपनी MG Moter ने भारतीय बाजार में अपनी सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार MG Comet को नए फीचर्स के साथ लॉन्च किया है। कंपनी ने Comet को 7.4kW AC चार्जर के साथ पेश किया है। आइए जानते हैं कि इस इलेक्ट्रिक कार में कंपनी की ओर से किस तरह के फीचर्स दिए जा रहे हैं और इस फीचर के साथ Comet की क्या कीमत होगी।

MG Comet में चार्जिंग

MG Moters भारत में तेजी से अपने पोर्टफोलियो को अपडेट कर रही है। इसी क्रम में कंपनी ने कुछ समय पहले ही Hector और ZS EV के नए वेरिएंट्स को लॉन्च किया है। इसके बाद अब कंपनी की ओर से सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार के तौर पर ऑफर की जाने वाली कार Comet को फास्ट चार्जर की सुविधा के साथ लॉन्च कर दिया गया है।

MG की ओर से Comet EV में लॉन्च के बाद से अभी तक सिर्फ 3.3 किलोवाट का एसी चार्जर मिलता था। लेकिन अब इस कार में आपको 7.4 किलोवाट का एसी चार्जर का ऑप्‍शन भी दिया जा रहा है।

MG Comet के फीचर्स

जिन टॉप वेरिएंट्स में फास्ट चार्जिंग फीचर को ऑफर किया जा रहा है। उनमें रियर डिस्क ब्रेक, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, टर्न इंडीकेटर इंटीग्रेटिड डीआरएल, क्रीप मोड, ईएससी, हिल होल्ड कंट्रोल, बॉडी कलर्ड पावर फोल्डेबल विंग मिरर्स, जैसे फीचर्स को शामिल किया है।

MG Comet की रेंज

MG Moters की ओर से Comet को 17.3 किलोवाट आवर की बैटरी के साथ ऑफर किया जाता है। जिससे कार को फुल चार्ज के बाद 230 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है। इसमें दी जाने वाली सिंगल इलेक्ट्रिक मोटर से 42 हॉर्स पावर और 110 न्यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

MG Comet की कीमत

नए फास्ट चार्जिंग ऑप्‍शन और नए फीचर्स को जोड़ने के बाद एक्साइट एफसी वेरिएंट की एक्स शोरूम कीमत 8.23 लाख रुपये और एक्सक्लूसिव एफसी वेरिएंट की एक्स शोरूम कीमत 9.13 लाख रुपये रखी गई है। Comet में अब कुल पांच वेरिएंट ऑफर किए जा रहे हैं, जिनमें

  • 6.98 लाख रुपये की कीमत पर एग्जीक्यूटिव
  • 7.88 लाख रुपये की प्राईस पर एक्साइट
  • 8.23 लाख रुपये की कीमत पर एक्साइट एफसी
  • 8.78 लाख रुपये की कीमत पर एक्सक्लूसिव और
  • 9.13 लाख रुपये की कीमत पर एक्सक्लूसिव एफसी वेरिएंट को खरीदा जा सकता है।