गाड़ी चालकों की बल्ले बल्ले! अब Traffic Challan पर मिलेगी 50% की छूट, पढ़ें- पूरी खबर..

Traffic Challan Discount Offer : अभी तक आपने कर और बाइक खरीदने पर डिस्काउंट का ऑफर सुना होगा। लेकिन अब आप लोगों को ट्रैफिक चलाना पर भी डिस्काउंट मिलने वाला है. आपको बता दे की ट्रैफिक पुलिस ने चालान वसूलने के लिए एक डिस्काउंट स्कीम रखी है. इस नए चालान ऑफर के तहत पुराने चालान पर 50% की छूट दी जाएगी.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने ये डिस्काउंट ऑफर निकाला है. ट्रैफिक पुलिस कुछ चालानों पर 50% की छूट दे रही है. ये धांसू ऑफर कई नियमों के उल्लंघन पर लागू होगा. इसमें बिना DL गाड़ी चलाने पर, खतरनाक ड्राइविंग करने पर, अनफिट होने पर ड्राइविंग करने पर जैसे नियमों के उल्लंघन के चालान पर 50% का डिस्काउंट दिया जाएगा.

बता दें कि दिल्ली के परिवहन मंत्री ने ट्रैफिक चालान की इस नई नीति से जुड़ी जानकारी शेयर की है. उन्होंने प्लेटफॉर्म X पर लिखा कि लोगों की सुविधा के लिए और ट्रैफिक चालान के निपटारे के लिए ये कदम उठाया जा रहा है. आगे उन्होंने बताया कि इस नाय नियम को दिल्ली में लागू करने के लिए उपराज्यपाल की मंजूरी के लिए भेज दिया गया है.

बरहाल, हो की उपराज्यपाल की मंजूरी के बाद ही इस डिस्काउंट ऑफर को दिल्ली में लागू किया जाएगा. ये ऑफर मौजूदा चालानों के लिए 90 दिन तक ही बैध रहेगा, यानि कि 90 दिन तक ही 50% का डिस्काउंट दिया जाएगा. वहीं इस नए चालान के लिए 30 दिन के अंदर ही लोगों को डिस्काउंट स्कीम का लाभ उठाने के लिए चालान का भुगतान करना होगा.