अब देश में पेट्रोल-डीजल गाड़ियों के बराबर बिकेगी इलेक्ट्रिक कार, Nitin Gadkari ने कहा –

Ev Vahicles : देशभर में लोग पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमत से परेशान हो चुके हैं. ऐसे में उनके पास इलेक्ट्रिक कार खरीदने का एक बढ़िया ऑप्शन है. लेकिन अभी तक मार्केट में मौजूद इलेक्ट्रिक कारों की कीमत अधिक होने की वजह से हर कोई उन्हें नहीं खरीद पा रहा है.

लेकिन अगर आप इलेक्ट्रिक कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो यह खबर आपकी बेहद कम की है, क्योंकि आने वाले साल में इलेक्ट्रिक कारों की कीमत एक बाइक की कीमत के बराबर होगा इस बात की जानकारी सड़क परिवहन एवं राज्य मार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने खुद दी है.

Nitin Gadkari का बयान

दरअसल, ऑटोमोटिव कंपोनेंट मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एसीएमए) की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम में केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने इस बात की जानकारी दी है और उन्होंने कहा कि, जब मार्केट में इलेक्ट्रिक गाड़ियों की एंट्री की बात चल रही थी उस समय ऐसा लग रहा था. लेकिन अब यह आसान हो गया है और आने वाला समय में और भी आसान होगा जिसकी वजह से कारें कम कीमत में मिल जाएंगी.

इलेक्ट्रिक कारों की बढ़ रही मांग

बता दें कि, जिस तरह से पेट्रोल और डीजल की कीमत में उछाल देखा जा रहा है और मार्केट में अलग-अलग कंपनियों की इलेक्ट्रिक कारों की एंट्री हो रही है. इस बात से अनुमान लगाया जा सकता है कि आने वाला समय इलेक्ट्रिक गाड़ियों का होने वाला है लोग ही अपनी जेब की खर्च को बचाने के लिए इलेक्ट्रिक गाड़ियां खरीदना पसंद करेंगे