Jeep EV : मात्र ₹2.50 लाख रुपए में ही घर लाएं ये इलेक्ट्रिक जीप, ऑर्डर करते ही पहुंच जाएगी घर

Jeep EV: इलेक्ट्रिक गाड़ियों की डिमांड भारत में लगातार बढ़ती जा रही है. ऐसे में तमाम बड़ी कंपनियां अपने अपकमिंग मॉडल को इलेक्ट्रिक वर्जन में पेश कर रही है और कुछ पेश करने की तैयारी में लगी हुई है, क्योंकि लगातार बढ़ रहे पेट्रोल की कीमत से लोग परेशान हो चुके हैं और लोग कम खर्चे में अधिक से अधिक दूरी तय करने के लिए अपने लिए एक बढ़िया कार तलाश है.

ऐसे में भारतीय का निर्माता महिंद्रा अपनी महिंद्रा विलीज जीप (Mahindra Willys Jeep EV) को इलेक्ट्रिक वर्जन में पेश किया है अच्छी बात है कि इस आप केवल एक रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 की कीमत में खरीद सकते हैं तो आइए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं.

दरअसल, आप जैसे ही इस जीव को देखेंगे तो आपको कंपनी की पुरानी जीप याद आ जाएगी. लेकिन इस कंपनी ने अब इलेक्ट्रिक कर के रूप में पेश किया है और इसमें कई सारे बदलाव भी किए हैं. इतना ही नहीं इसे चलाने के लिए चालक को बेस्ट कंफर्ट की भी सुविधा पर काम किया गया है.

Jeep Electric Features

वहीं अगर इसके फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इसके इंटीरियर को बहुत क्लियर रखा है और उसके फ्रंट और रियर गियर के साथ यह कस्टम स्टेरिंग व्हील भी जोड़ा है और इसके पिछले हिस्से में दो टेल लाइट्स भी दिए गए हैं. इसके अलावा इसमें दो लेदर सीट और 15 इंच की स्टील रिम भी दिया गया है. इसके अलावा इसके बोनट के अंदर सामान रखने के लिए कंपनी ने 30 लीटर का बूट स्पेस भी दिया है..

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Jeep Electric Range

अगर इस जीप के रेंज की बात करें तो कंपनी ने इसे 1500 वॉट के इलेक्ट्रिक मोटर से जोड़ा है जो 2 बीएचपी का पावर और 9 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है और इसे एक बार के फुल चार्ज में आप 70 किलोमीटर तक चला सकते हैं.

Jeep Electric Price

इस इलेक्ट्रिक जीप को खरीदने के लिए आपको केवल एक रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 की कीमत को चुकाना होगा यानी की 2.60 लाख रुपए खर्च करना होगा. वहीं खरीदने के लिए आपको ग्रीन मास्टर की वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन माध्यम से अप्लाई करना होगा और आप इसे घर बैठे ही आर्डर करके डिलीवरी ले सकते हैं. हालांकि, आपको ट्रांसपोर्ट चार्ज एक्सट्रा देना होगा.

Leave a Comment