लीक हो गई डिटेल – इस दिन भारतीय मार्केट में लॉन्च होगी Bajaj CNG Bike, जानें – क्या होगा खास..

वर्तमान समय में पेट्रोल और इलेक्ट्रिक वाहनों का मार्केट में दबदबा है। लेकिन, जल्द ही भारतीय मार्केट में टू व्हीलर सीएनजी वाहनों का दबदबा होजाएगा। आपको बता दें कि भारत की पहली सीएनजी बाइक (Bajaj CNG Bike) बजाज ऑटोमोबाइल्स के द्वारा लॉन्च किया जा सकता है। Upcoming CNG Bajaj Bike को एक बार फिर से टेस्टिंग करते हुए देखा गया है।

आपको बता दे की मौजूद समय में Bajaj के पास सेगमेंट में 3 अलग-अलग इंजन हैं, जिसमें 102cc, 115cc और 124cc शामिल है। अब देखना दिलचस्प होगा कि यह CNG Bike किस इंजन पर बेस्ड होगी। हालांकि, इसके 115cc या 124cc के साथ आने कि संभावना ज्यादा है। इसके साथ ही यह भी संभावना है कि Bajaj इस CNG तकनीक को कई इंजन ऑप्शन के साथ कई वेरिएंट में पेश करेगी।

भारत की पहली सीएनजी बाइक पेट्रोल बाइक की तुलना में बहुत कम पॉवर डेंस है। मगर, इसे चलाने की लागत बहुत कम है, जो इसे इतना पॉपुलर बनाती है। वही, एक बार लॉन्च होने के बाद, Bajaj CNG Bike सबसे कम लागत में सबसे ज्यादा दूरी तक चलने वाली Bike हो सकती है। अब देखना दिलचस्प होगा कि इस CNG Bike की टैंक रेंज कितनी होगी और इसके साथ ही Bajaj इस पूरे सिस्टम को कैसे एडजस्ट करता है।

अगर, डिजाइन की बात करें तो इसमें एक एलईडी हेडलाइट, एक छोटा फ्रंट काउल, नकल गार्ड और नए 5-स्पोक अलॉय व्हील दिखाई दे रहे हैं। इसके साथ ही यह भी दिखाई दे रहा है कि यह काफी प्रैक्टिकल और बड़ी होगी। जैसा कि अधिकांश भारतीय मोटरसाइकिलें देखने को मिलती हैं।

Leave a Comment