Mahindra Thar Earth Edition : लॉन्च हो गया महिंद्रा थार का नया अवतार, कीमत है इतनी

Mahindra Thar Earth Edition: भारत की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Mahindra एंड Mahindra ने भारतीय बाजार में अपनी प्रतिष्ठित महिंद्रा एसयूवी का नया थार अर्थ संस्करण लॉन्च किया है। ग्राहक लंबे समय से (Thar 5 Door) वर्जन का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन इससे पहले कंपनी ने मौजूदा 3-डोर थार अर्थ एडिशन को 15.4 लाख रुपये से बढ़ाकर 17.6 लाख रुपये (पुरानी कीमत) में लॉन्च किया है।

Mahindra Thar Earth: कितने की है और क्या है मॉडल

Mahindra Thar स्पेशल एडिशन मूल रूप से ‘LX’ पर आधारित है लेकिन इसकी कीमत लगभग 40,000 रुपये अधिक है। यह एसयूवी केवल 4×4 मॉडल तक ही सीमित है और हालांकि इसके मैकेनिक्स में कोई बदलाव नहीं किया गया है, लेकिन इस SUV में कुछ कॉस्मेटिक बदलाव जरूर देखे जा सकते हैं।

अन्य प्रमुख बाहरी परिवर्तनों में डैन/डेजर्ट-प्रेरित डिकल्स और दरवाजों और रियर फेंडर पर ग्राफिक्स शामिल हैं। सिल्वर-प्लेटेड अलॉय व्हील और ब्लश में ‘3D Earth Edition’ का प्रतीक इसे खास लुक देते हैं।

इंटीरियर पर एक नजर (Mahindra Thar Earth):

Mahindra Thar Earth एडिशन में डुअल-टोन बेज और ब्लैक फिनिश के साथ एक समान इंटीरियर पेंट स्कीम है। लेदर अपहोल्स्ट्री के साथ इंटीरियर को थोड़ा अपग्रेड करने की कोशिश की गई है। कंपनी का कहना है कि नई ‘THAR Eart’ रेगिस्तानी थीम पर आधारित है और एसयूवी में हेडरेस्ट पर टिब्बा-प्रेरित लाइनें हैं।

स्टीयरिंग व्हील, कप होल्डर, गियर नॉब और गियर कंसोल पर महिंद्रा प्रतीक जैसे हिस्सों को गहरे क्रोम फिनिश में तैयार किया गया है, जो इसे और अधिक प्रीमियम लुक देता है। अन्यथा, अधिकांश केबिन सुविधाएँ नियमित एलएक्स मॉडल के समान हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

एक्सटीरियर पर भी एक नजर (Mahindra Thar Earth):

Mahindra Thar Earth एडिशन के एक्सटीरियर की बात करें तो यह एक विशेष मैट शेड में आता है जिसे कंपनी ‘Desert Fury’ कहती है और इसमें बी-पिलर्स और रियर विंग पर विशेष ‘अर्थ एडिशन’ बैजिंग भी है। यह प्रतीक इस एसयूवी को बाकियों से अलग करता है। कलर कॉम्बिनेशन के अलावा लुक और डिजाइन में कोई अंतर नहीं है।

Leave a Comment