Electric Bike : युवक ने कबाड़ से बना दी इको फ्रेंडली बाइक, सिंगल चार्ज में 50 किमी रेंज

Fully Electric Bike : अगर कबाड़ से कोई जुगाड़ बनाने की बात आती है तो सभी लोगों के मन में यह. ख्याल आता है कि किसी ने स्क्रैप से कोई चीज बनाई है। ये रोजाना के काम में आती है और उसकी कीमत भी अच्छी है। आज इस आर्टिकल में हम आपको कार वाश सेंटर के स्क्रैप से बनाई गई इलेक्ट्रिक बाइक के बारे में बताने जा रहे है।

आपको बता दें कि बिहार के मोहम्मद रियाज नाम के 20 साल के लड़के ने ऐसा काम किया है। इस कारनामें के बारे में सुनकर लोग हैरान रह गए है। मोहम्मद रियाज ने इस इलेक्ट्रिक बाइक को कार वाश सेंटर के कबाड़ से तैयार किया है।

कैसी है ये इलेक्ट्रिक बाइक

समस्तीपुर की पटोरी गांव में रहने वाला मोहम्मद रियाज एक कार वाश सेंटर में काम करता है और वहाँ उसने कबाड़ से फुली फंक्शनल बैटरी ऑपरेटेड बाइक तैयार की है। ये बाइक आने वाले दिनों ग्रीन मोबिलिटी को बढ़ावा दे सकती है।

बाइक में है ये फीचर्स

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इस इलेक्ट्रिक बाइक में वह सभी फीचर्स है जो अन्य इलेक्ट्रिक बाइक में आपको मिलते हैं। कबाड़ से बनी इस इलेक्ट्रिक बाइक में डिजिटल मीटर, बैटरी वोल्टमीटर, एलईडी इंडिकेटर और एलईडी हेडलाइट्स जैसे फीचर्स दिए गए है, जो कि बाजार से खरीद कर लगाए गए हैं। ये बाइक 40 kmph की टॉप स्पीड में साथ आती है और सिंगल चार्ज में 50 किमी रेंज देती है।

कितनी है कीमत

मोहम्मद रियाज ने बताया कि इस फुली इलेक्ट्रिक बाइक को बनाने में 20,000 से 25,000 रुपये का खर्च आया है। लेकिन अगर किसी शोरूम से आप इस इलेक्ट्रिक बाइक को खरीदेंगे तो इसकी कीमत 50-60 हजार रुपये के बीच होगी।