TATA की ये Lamborghini जैसी कार जल्द होगी लॉन्च, कीमत जान खुशी से झूम उठेंगे…

Tata Tamo Racemo : लैंबॉर्गिनी जैसी स्पोर्ट्स कार हर किसी को पसंद आती है क्योंकि यह स्टाइलिश डिजाइन और जबरदस्त पावर के साथ आती है। ऐसी ही एक स्टाइलिश कार टाटा मोटर्स भी पेश करने वाली थी, लेकिन बाद में उसे कैंसिल कर दिया गया। टाटा मोटर्स की स्पोर्ट्स कार Rameco को भारत में करीब 20 लाख रुपये की कीमत पर लॉन्च किया जाता। आइये जानते है लॉन्चिंग के बाद ये कार कैसी होती?

कब पेश हुई ये कार

टाटा मोटर्स की स्पोर्ट्स कार 2 सीटर थी, जिसका डिज़ाइन लैंबॉर्गिनी जैसा था। कार प्रेमियों के बीच इसका स्टाइलिश लुक और डिजाइन काफी फेमस हो गया था और लोग इसकी लॉन्चिंग का इंतजार कर रहे थे। Tata मोटर्स Tamo नाम का अपना सब ब्रांड बनाना चाहती थी, लेकिन इस कार की अनवीलिंग करने के 6 साल बाद भी अब तक इसे लॉन्च नहीं किया गया।

कितनी थी कीमत

Tata Tamo Rameco एक स्पोर्ट्स कार थी जो विदेशी कारों की तुलना में कम कीमत पर पेश की जा रही थी। इस 4 सब मीटर कार की कीमत 25 लाख रुपये के करीब होने वाली थी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

डिज़ाइन

इस स्पोर्ट्स कार में जीरो के बराबर ग्राउंड क्लियरेंस था, लेकिन ये भारतीय सड़कों के हिसाब से खराब मानी जा रही थी। इसमें बटरफ्लाई डोर भी दिए जाने वाले थे जो इसकी स्पोर्टिनेस और भी ज्यादा बढ़ा देते थे।

इंजन और परफॉरमेंस

इसमें 1.2 लीटर वाला टर्बो चार्ज पेट्रोल इंजन दिया जाने वाला था जो आपको टाटा नेक्सॉन में देखने को मिलता है। पैडल शिफ्टर के साथ इसमें 6-स्पीड ट्रांसमिशन भी शामिल होने वाला था, टाटा मोटर्स ने कार को रियर-व्हील ड्राइव फीचर के साथ भी प्रदर्शित किया था।

लॉन्च और कैंसिलेशन

Tata Motors इस कार को साल 2018 में लॉन्च करने वाली थी लेकिन कंपनी की आर्थिक स्थिति और वित्तीय मुद्दे के कारण इसकी लॉन्चिंग रद्द कर दी गई। ये स्पोर्ट्स कार भारतीय सड़कों के हिसाब से सही नहीं थी, इसलिए इसे लॉन्च नहीं किया गया।