शानदार मौका! ये Electric Scooter की खरीद पर होगी ₹22,000 बचत, जानिए- विस्तार से…..

TVS iQube Electric Scooter Discount : पिछले 2 सालों से लगातार बढ़ रही पेट्रोल और डीजल की कीमत से लोग परेशान हो चुके हैं. ऐसे में अब लोग तेजी से इलेक्ट्रिक वाहनों की ओर बढ़ रहे हैं. अगर आप भी हर रोज ऑफिस दोपहिया से जाते हैं तो आपको भी हर रोज ₹100 का पेट्रोल भरवाना ही पड़ जाता है.

ऐसे में आपको जेब पर बुरा प्रभाव पड़ रहा है. तो अगर आप इस समस्या से छुटकारा पाना चाहते हैं तो टीवीएस मोटर्स आपके लिए बेहद खास मौका लेकर आया है और यहां से आप TVS iQube Electric Scooter को डिस्काउंट ऑफर के साथ खरीद सकते हैं. आइए इस ऑफर के बारे में जानते हैं.

दरअसल, केंद्र और राज्य सरकार द्वारा मिलकर इलेक्ट्रिक व्हीकल (Electric Vehicle) को बढ़ावा देने के लिए सब्सिडी देने वाली स्कीम शुरू की गई थी. इस स्कीम के तहत लोगों को खरीदे गए इलेक्ट्रिक वाहन की कीमत के आधार पर सब्सिडी तय किया जाता था. लेकिन स्कीम के पहले चरण Fame-1 को खत्म होने के बाद सरकार ने दोबारा से Fame-2 शुरू कर दिया था.

31 मार्च 2024 को ये स्कीम भी खत्म हो जाने जा रही है. इसीलिए सभी इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनियां अपने अलग-अलग मॉडल की खरीद पर तगड़ा छोटा पर कर रहे हैं. ऐसे में टीवीएस मोटर्स (TVS Sports) भी अपने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की खरीद पर लगभग ₹22000 से अधिक की सब्सिडी का दावा कर रही है. वैसे तो इस ई-स्कूटर की कीमत मार्केट में 1,23,776 रुपए एक्स शोरूम है.

TVS iQube Electric Scooter के बारे में

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
  • यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 48 किलोमीटर प्रति घंटे से चलाया जा सकता है और इसमें लगी बैटरी को फुल चार्ज करने में लगभग 5 घंटे का समय लग जाता है और इसे सामान घरेलु सॉकेट से भी चार्ज किया जा सकता है.
  • वहीं कंपनी का दावा है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को महज 4.2 सेकंड में 0 से 40 किलोमीटर प्रति की रफ्तार से चलाया जा सकता है.
  • इसके अलावा कंपनी इसमें 32 लीटर का बूट स्पेस देती है इसमें आसानी से आप अधिक से अधिक सामान और दो हेलमेट भी रख सकते हैं.
  • फीचर्स की बात की जाए तो इसमें एलईडी लाइटिंग और स्मार्टफोन कनेक्ट के साथ नेविगेशन, टीएफटी इंस्ट्रूमेंट कंट्रोल और जियो फेसिंग के अलावा ओवर स्पीड अलर्ट भी मिल जाता है. इसके अलावा इसमें 7 इंच की बड़ी स्क्रीन मिलती है.

Leave a Comment