Mahindra Thar पर ‘4×4’ क्यों लिखा होता है? क्या है इसका मतलब, यहां जानिए –

Mahindra Thar 4×4 : आप लोगों का ये सपना जरूर होगा कि एक बार Mahindra Thar में बैठे या फिर इसे चलाये। लेकिन क्या आपको पता है कि कंपनी ने महिंद्रा थार पर 4×4 क्यों लिखा है? कई सारे लोग है जो Mahindra Thar चलाते है लेकिन उन्हें इस बार के बारे में आज तक पता नहीं है। अगर नहीं, तो आज हम आपको इसका मतलब बताने जा रहे है।

लेकिन अगर आप एक नई कार खरीदने जा रहे है और उस पर 4×4 की जगह 4WD लिखा हुआ मिले तो भी कंफ्यूज नहीं होना है क्योंकि दोनों का मतलब एक ही होता है। लेकिन हम आज आपको पांच ऐसे मॉडल्स के बारे में बताएंगे जिनमें आपको फोर व्हील ड्राइव सिस्टम मिलेगा।

क्या होता है 4×4 सिस्टम?

ये एक ऐसा सिस्टम होता है जो कार के चारों पाहियों में बराबर पावर भेजता है। फोर व्हील ड्राइव सिस्टम इंप्रूव्ड ट्रैक्शन कंट्रोल के साथ गीली, बर्फीली और ऑफ-रोडिंग एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने का काम करता है। इसका मतलब किसी भी कंडीशन में ड्राइविंग का बेहतरीन एक्सपीरियंस मिलता है।

गाड़ी कहीं भी ना फंसे इसके लिए ये सिस्टम दिया जाता है। नॉर्मल सड़कों पर इनमे 2 व्हील ड्राइव मोड़ काम करता है। आइए अब आपको बताते हैं कि आखिर कौन-कौन से हैं वो पांच मॉडल्स जिनमें ग्राहकों को फोर व्हील ड्राइव सिस्टम मिलता है?

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

ये है 4×4 वाली 5 कारें

Mahindra Thar के अलावा 5 ऐसे मॉडल है जिनमें 4×4 सिस्टम मिलता है, वे इस प्रकार है…..

  • Mahindra Scorpio N
  • Force Gurkha
  • Jeep Compass
  • Toyota Fortuner
  • MG Gloster