भारत में Citroen Basalt का प्रोडक्शन शुरू, 8 लाख की कीमत के साथ तहलका मचाएगी…

Citroen Basalt : साल 2019 में फ्रांसीसी कार निर्माता कंपनी Citroen ने ये बता दिया था कि भारत में विकासशील ऑटो बाजार के लिए कई सारी योजनाएं है। कंपनी ने अब तक भारत में C5 Aircross, C3, eC3 और C3 Aircross लॉन्च की है। इस लाइनअप में पांचवां मॉडल Citroen Basalt है, जिसकी कुछ तस्वीरें पहले भी सामने आई है।

पिछले एक साल के समय में कई बार इस कूप SUV के टेस्ट म्यूल देखें गए है। रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी ने तमिलनाडु के थिरुवल्लूर में स्थित कंपनी के प्रोडक्शन हाउस में उत्पादन शुरू कर दिया है। Basalt C3 और C3 Aircross, CMP (कॉमन मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म) आर्किटेक्चर पर आधारित है।

Citroen Basalt इंजन और पावर

Citroen Basalt में आपको 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन मिलेगा जिसे 6 स्पीड मैन्युअल या 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर AMT से जोड़ा जायेगा। ये मोटर 109 bhp और 190 Nm (AT में 205 Nm) का उत्पादन करता है, जबकि इसमें कोई डीजल इंजन नहीं होगा।

Citroen Basalt फीचर्स

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Citroen Basalt में आपको शीर्ष पर समान क्रोम-लाइन वाला शेवरॉन लोगो, टू-पार्ट वाली ग्रिल, प्रोजेक्टर एलईडी हेडलाइट्स, LED टेललैंप, स्क्वेर्ड व्हील आर्च और डोर सिल्स पर ग्लॉस ब्लैक क्लैडिंग, फ्रंट और रियर बम्पर पर फॉक्स स्किड प्लेट और पूरी तरह से ब्लैक अलॉय व्हील शामिल है।