Bajaj ने लॉन्च की Plusar सीरीज की 2 नई धाकड़ Bike, देखें- कीमत और खासियत..

Bajaj Auto : देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी बजाज ऑटो (Bajaj Auto) लगातार अपनी पोर्टफोलियो के विस्तार का काम कर रही है. इसी बीच Bajaj Auto ने अपनी बेस्ट सेलिंग बाइक पल्सर Plusar रेंज को अपडेट वर्जन के साथ लॉन्च कर दिया है. जिसमें कंपनी ने Plusar NS160 और Plusar NS200 को रोल आउट किया है. तो अगर आप इन दोनों बाइक्स को खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो आइए इनके कीमत और फीचर्स के बारे में जान लेते हैं.

Pulsar में क्या बदला?

बजाज ऑटो के दोनों बाइक्स में एलईडी हेडलाइट सेटअप हेडलाइट पहले जैसा ही देखने को मिल रहा है. इसके अलावा इसमें थंडर शेप LED डे टाइम रनिंग लाइट्स !DRL’ s) भी दिया गया है. इसके साथ-साथ इन बाइक की बॉडी पहले की तरह है दी गई है और पैनल इत्यादि में कोई खास बदलाव नहीं किया गया.

परफॉर्मेंस और पावर

अगर इनके परफॉर्मेंस और पावर की बात करें तो इन बाइक्स के इंजन मेकैनिज्म में कोई खास बदलाव नहीं किया है. यानी Plusar NS160 में कंपनी ने 160सीसी का इंजन इस्तेमाल किया है, जो 17.03 बीएचपी का पावर और 14.6एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है और इसमें 5 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है. वहीं Plusar NS200 में कंपनी ने 199सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया है जो 24.13बीएचपी का पावर और 18.74एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है और इसमें भी 6 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Plusar NS160 and NS200 Features

बजाज ऑटो के इन दोनों बाइक्स के फीचर्स के बारे में बात करें तो नया डिजिटल डिसप्ले, इंस्ट्रूमेंट कंट्रोल में स्पीडोमीटर और फ्यूल लेवल, आरपीएम मीटर और स्मार्टफोन कनेक्टिविटी वर्जन फीचर्स दिए गए हैं. इसके अलावा स्मार्टफोन का नोटिफिकेशन कॉल और मैसेज नोटिफिकेशन की व्यवस्था दी गई है यानी की बाइक चलाते समय भी आपको पता चल सकेगा कि आपका कॉल आया है. वहीं इसके फ्रंट में USD और पिछले हिस्से में मोनोशॉक सस्पेंस भी दिया गया है जबकि इसके फ्रंट में डिस्क ब्रेक और पिछले पहिए में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम में दिया गया.

Plusar NS160 and NS200 Price

नए स्टाइल और एडवांस फीचर से लैस Plusar NS160 और Plusar NS200 की कीमत के बारे में बात की जाए तो, Plusar NS200 को ग्राहक 1.57 लाख रुपए एक्स शोरूम की कीमत में खरीद सकते हैं जबकि Plusar NS160 को 1.46 लाख रुपए एक्स शोरूम की कीमत के साथ घर ले जा सकते हैं.

Leave a Comment