BYD Seal EV Launched : भारत में लॉन्च हुई 650km दौड़ने वाली Electric Car, देखें- कीमत..

BYD Seal EV Launched : बिल्ड योर ड्रीम्स (BYD) ने आधिकारीक तौर पर अपनी तीसरी इलेक्ट्रिक वहान भारतीय मार्केट में लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने इसे सील (BYD Seal) नाम से इलेक्ट्रिक सेडान तीन वेरिएंट में लॉन्च हुई है जिसमें डायनेमिक रेंज और परफॉर्मेंस के अलावा प्रीमियम रेंज शामिल है.

सील की कीमत के बारे में बात कारें तो इसे 41 लाख रुपए से लेकर 53 लाख रुपए एक्स शोरूम के बीच तय किया गया है. अगर आप इस कार को खरीदने का प्लान बना रहे हैं या देखना चाहते हैं तो इससे पहले आप इसकी कीमत, फीचर्स और सभी डिटेल पर एक बार जरूर नजर डालें.

BYD Seal की डिजाइन

वहीं सबसे पहले हम इसके डिजाइन की बात करें तो इसमें चार दरवाजे दिए गए हैं और इस आकर्षक बनाने के लिए एलइडी डीआरएल के साथ एलइडी हेडलैंप भी दिया गया है, जबकि पीछे की तरफ स्लिम रैप राउंड एलइडी लाइट्स डेकोरेट किया गया है. इसके अलावा इसे और बेहतर रूप देने के लिए एयरोडायनेमिक डिजाइन के साथ 0.219 सीडी का अट्रैक्टिव एरो ड्रैग दिया गया है. इसमें 19 इंच के डुएल ट्वीन अलॉय व्हील्स भी दिए गए हैं.

इन सबके अलावा इसकी छत पर ऊपर जैसी प्रोफाइल दी गई है और साइट स्कर्ट और निकला रुख कर को एक स्पोर्टी लुक भी दे रहा है कंपनी ने इसे चार कलर ऑप्शन के साथ लोगों के बीच पेश किया है. वहीं इसके डाइमेंशन की बात किया है तो सेल इलेक्ट्रिक व्हीकल की लंबाई 4800mm, ऊंचाई 1660mm, चौड़ाई 1878mm जबकि इसका व्हीलबेस 2920mm है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

BYD Seal Features

इसके फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इसमें 15.6 इंच का रोटेटेबल टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम और 10.25 इंच का डिजिटल ड्राइव इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया है. इसके अलावा इसमें मल्टी टास्किंग स्टेरिंग और 400 लीटर का बूट स्पेस के साथ फ्रंट के लिए 53 लीटर कार्गो वॉल्यूम भी दिया है.

इसके अलावा इसमें वायरलेस एंड्राइड ऑटो एप्पल कारप्ले के साथ 12 स्पीकर ऑडियो सिस्टम और मेमोरी फंक्शन के साथ-साथ दो वायरलेस चार्जिंग पैड और आरामदायक सुविधा के लिए बेहतरीन सीट के साथ पैनोरमिक सनरूफ भी दिया है.

वहीं घर के अंदर मिलने वाले फीचर्स की बात करें तो सुरक्षा के लिहाज से इसमें कंपनी ने 9 एयरबैग, सीट बेल्ट रिमाइंडर और प्रिटेंशनर रियर और फ्रंट पार्किंग सेंसर के साथ 360 डिग्री कैमरा, ट्रेक्शन कंट्रोल जैसी कोई खास फीचर्स दिए हैं. इसके अलावा इसमें ADAS में फॉरवर्ड कॉलेजों वार्निंग और ऑटोमेटिक इमरजेंसी ब्रेक की भी सुविधा दे रही है.

BYD Seal इंजन और रेंज

अगर हम इसके इंजन और रेंज की बात करें तो कंपनी ने इसे को बैटरी पैक के साथ मार्केट में लॉन्च किया जिसमें पहले 61.44 किलोवाट और दूसरा 82.56 किलो वाट के साथ आता है. वही इन दोनों बैटरियों को पेटेंटेड ब्लू टेक्नोलॉजी के साथ जोड़ा गया है जो पहले विल ड्राइव सिंगल मदर सेटअप के साथ आता है. जिसमें 201बीएचपी का पावर और 310एनएम का पिक और जनरेट करने की क्षमता होती है वही यह 510 किलोमीटर का रेंज दे सकता है.

जबकि दूसरा 82.56 किलो वाट की बैटरी क्षमता के साथ आता है. इसे सिंगल चार्ज में आप आसानी से 650 किलोमीटर तक दौड़ा सकते हैं वही इसको लेकर कहा जा रहा है कि इसमें सिंगल मोटर सेटअप और ड्यूल मोटर के साथ ऑल व्हील ड्राइव सेटअप दी गई है। इसके अलावा कंपनी का दावा है कि यह कर 180 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड केवल 3.8 सेकंड में पकड़ लेती है और इसे 80% चार्ज करने में लगभग 26 मिनट का समय लग जाता है

Leave a Comment