गजब है TATA की E-Car! फुल चार्ज में दौड़ेगी 412Km, 5-स्टार की सेफ्टी रेटिंग, जानें- कीमत..

Tata Punch EV : देश की पॉपुलर का निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने अब इलेक्ट्रिक मार्केट में अपनी चौथी SUV पेश की है और इसे Tata Punch EV नाम दिया गया है। वैसे भी Tata Motors ने इलेक्ट्रिक व्हीकल निर्माण करने और बिक्री के मामले में पहला पायदान कब्जे में किया हुआ है। इसे दो मीडियम रेंज और लॉन्ग रेंज में पेश किया गया है। आइये आपको बताते है कि इस नई इलेक्ट्रिक SUV में कौन-से फीचर्स और स्पेशफिकेशन आपको देखने को मिलेंगे और ये कितनी सस्ती होगी?

फीचर्स और स्पेशफिकेशन

Tata Punch EV के बेस मॉडल स्मार्ट में आपको एलईडी हेडलाइट, एलईडी डीआरएल, मल्टी मोड रीजेनरेशन फंक्शन, इलेक्ट्रोनिक स्टैबिलिटी कंट्रोल और 6 एयरबैग्स जैसी खूबियां मिलने वाली है। जबकि इसके एडवेंचर वेरिएन्ट में आपको स्मार्ट वेरिएंट के सभी फीचर्स और एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कार प्ले सपोर्ट वाला 7 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, क्रूज कंट्रोल, कॉर्नरिंग फंक्शन के साथ फ्रंट फॉग लैंप्स, इलेक्ट्रोनिक पार्किंग ब्रेक, ऑटो होल्ड फंक्शन और सनरूफ जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे।

बैटरी और रेंज

Tata Punch EV को कंपनी ने दो बैटरी पैक ऑप्शन में लॉन्च किया है। इसमें पहला बैटरी पैक 25kWh का होगा जो सिंगल चार्ज में 315 किमी रेंज देगा। वहीं दूर बैटरी पैक 35kWh का होगा जो सिंगल चार्ज में 412 किमी रेंज देगा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

कितनी है कीमत

आपको बता दें कि Tata Punch EV की शुरुआती एक्स शोरूम प्राइस 10.99 लाख से शुरू होती है और अलग-अलग वेरिएन्ट के हिसाब से ये 14.49 लाख रुपये तक जाती है।