67 साल के बुजुर्ग ने घर में ही बना डाली Electric Car, महज ₹5 के खर्चे पर 65 किलोमीटर चलेगी

देशभर में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड बढ़ती जा रही है. ऐसे में भारत ही नहीं बल्कि दुनिया भर में अलग-अलग कंपनियां अपने अपकमिंग मॉडल कारों को इलेक्ट्रिक वर्जन में पेश कर रही हैं. इस बढ़ती इलेक्ट्रिक दौर में कई लोगों को ऐसे भी देखा जाता है.

जो अपनी पेट्रोल और डीजल से चलने वाली गाड़ियों को इलेक्ट्रिक वर्जन में अपने ही द्वारा नई तकनीकी से जोड़ते हैं, इसी बीच केरल के एक 67 वर्षीय बुजुर्ग व्यक्ति ने कुछ ऐसा कमाल कर दिखाया है कि घर पर ही अपनी खुद की Electric Car बना डाली है. आइए इस कार के बारे में और डिटेल से समझते हैं..

घर से ऑफिस जानें के लिए बना डाली इलेक्ट्रिक कार

दरअसल, विलेज वर्था नाम के एक यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो शेयर किया गया है जिसमें केरला के एक 67 वर्षीय बुजुर्ग व्यक्ति एंटोनी जॉन ने अपने घर पर ही ऑफिस जाने के लिए एक इलेक्ट्रिक कर बना डाली है. वैसे तो एंटोनी जॉन पेशे से एक करियर काउंसलर है जिनका ऑफिस उनके घर से लगभग 30 किलोमीटर की दूरी पर और इस बात से परेशान होकर उन्होंने इस इलेक्ट्रिक कार को तैयार किया है.

ऐसे बना डाली इलेक्ट्रिक कार

बता दें कि, इससे पहले वो अपनी एक इलेक्ट्रिक स्कूटर से ऑफिस आया करते थे लेकिन बढ़ते उमर को देखते हुए आरामदायक सुविधा के लिए उन्होंने या फैसला लिया और इस पर काम शुरू किया काम शुरू करने के कुछ समय बाद उन्होंने अपने नजदीकी गैराज पर संपर्क कर गाड़ी के पार्ट्स को इकट्ठा किया और इस काम में लग गए.

60km का देती है माइलेज

जब एंटनी ने कार बनाने की प्रक्रिया पूरी कर ली और उसे टेस्ट ड्राइव किया तो उसमें लगी हुई हाय फ्रीक्वेंसी वाली बैटरी को एक बार के फुल चार्ज करने में 60 किलोमीटर तक चलाया और इस इलेक्ट्रिक कार को बनाने में लगभग 5 लाख रुपए तक भी खर्च कर दिया है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इसके अलावा उन्होंने कहा कि इस छोटी इलेक्ट्रिक कार को हर रोज घर से ऑफिस ले जाने में केवल ₹5 तक खर्च होता है और इसे चलाने के लिए नंबर पंजीकरण की भी जरूरत नहीं होती है, लेकिन आपके पास ड्राइविंग लाइसेंस जरूर होना चाहिए..