Upcoming Cars : भारतीय मार्केट में ये 5 नई दमदार 7-सीटर MPV जल्द होगी लॉन्च, देखिए- List..

Upcoming Cars : भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में बदलाव का दौर शुरू हो चुका है। आने वाले समय में कई नई 7-सीटर एमपीवी लॉन्च होने वाली हैं, जिनमें कुछ ICE मॉडल होंगे तो कुछ इलेक्ट्रिक वाहन EV भी होंगे। ये नई एमपीवी अलग-अलग बजट और आवश्यकताओं को पूरा करेंगी, जिससे ग्राहकों के पास ढेर सारे ऑप्‍शन होंगे।

New Gen Kia Carnival

न्यू जेन किआ कार्निवल, जो अगले कुछ महीनों में भारत में लॉन्च होने वाली है, डिजाइन और फीचर्स के मामले में काफी आगे है। यह एडवांस फीचर्स से लैस होगी और इसमें 2.2 लीटर का डीजल इंजन होगा जो 200 पीएस की पावर और 440 एनएम का टॉर्क पैदा करेगा। ऐसा माना जा रहा है कि इसका इंजन 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आएगा।

Maruti Suzuki XL7

मारुति सुजुकी XL7, जो कि सियाज़ पर बेस्‍ड है, 2022 में लॉन्च होने वाली थी, लेकिन कुछ देरी के कारण अब इसकी लॉन्चिंग 2024 में होने की उम्मीद है। यह 1.5 लीटर K15B पेट्रोल इंजन चलेगी जो 105 पीएस की पावर और 138 एनएम का टॉर्क पैदा करेगा। इसमें 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्प होंगे।

Citroën C5 Aircross

सिट्रॉन C5 एयरक्रॉस, जो कि एक स्टाइलिश और प्रीमियम 7-सीटर एमपीवी है, 2023 में भारत में लॉन्च होने वाली थी। यह 1.2 लीटर PureTech पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर HDi डीजल इंजन के साथ उपलब्ध होगी। दोनों इंजन 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आएंगे।

MG MPV

एमजी अपनी पहली MPV को भारत में लाने की तैयारी में है, जिसे वूलिंग क्लाउड ईवी पर बेस्‍ड होने की उम्मीद है। यह एक इलेक्ट्रिक वाहन होगा और इसमें 70 kWh का बैटरी पैक होगा जो 300 किलोमीटर से अधिक की रेंज प्रदान करेगा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Toyota Innova Crysta

टोयोटा इनोवा क्रिस्टा, जो कि भारत में सबसे लोकप्रिय 7-सीटर एमपीवी में से एक है, को जल्द ही एक फेसलिफ्ट मिलने वाली है। नया मॉडल अपडेटेड डिज़ाइन, नए फीचर्स और संभावित रूप से नए इंजन विकल्पों के साथ आएगा। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि ये लॉन्च तिथियां अनुमानित हैं और वास्तविक तारीखें भिन्न हो सकती हैं। फिर भी, यह निश्चित है कि आने वाले महीनों में भारतीय एमपीवी बाजार में काफी हलचल मचने वाली है।